बोर्ड परीक्षा परिणाम में अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्कूलों के शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित- कलेक्टर

 


जिनका प्रदर्शन खराब उन्हें सुधार के दिए निर्देश

शिवपुरी। अभी हाल ही में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए थे।  शिवपुरी जिले में दसवीं का 54.4 प्रतिशत बारहवीं का 57.4 प्रतिशत परिणाम रहा। कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने गीता पब्लिक स्कूल में जिले के स्कूलों के प्राचार्य के साथ बैठक की और बैठक में परीक्षा परिणाम को लेकर समीक्षा की। जिन स्कूलों का परीक्षा परिणाम अच्छा रहा है उनके भी अनुभव सुने, कि किस प्रकार उन स्कूलों द्वारा प्रयास किया गया जबकि जिन स्कूलों का प्रदर्शन खराब रहा है उन्हें सख्त निर्देश भी दिए।

कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि हायर सेकंडरी और हाईस्कूल के परीक्षा परिणाम में जिन स्कूलों का परीक्षा परिणाम अच्छा रहा है उनके शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा और जिनका प्रदर्शन खराब रहा है उनके विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश भी जिला शिक्षा अधिकारी को दिए हैं। साथ ही ऐसे सभी स्कूलों को सुधार करने के निर्देश दिए हैं।

चर्चा करते हुए कहा कि शिक्षा जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है। यदि शिक्षक पूरी लगन से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें तो वह समाज में बहुत महत्वपूर्ण योगदान देते हैं इसलिए अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करें। जिन स्कूलों का परीक्षा परिणाम खराब रहा है वह इसकी समीक्षा करें जिन स्कूलों में पर्याप्त शिक्षक हैं व स्टाफ की कोई कमी नहीं है परंतु फिर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है ऐसे स्कूलों के विरुद्ध कार्यवाही होगी। बैठक में उत्कृष्ट विद्यालय और सीएम राइस स्कूलों की भी समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान उद्योग विभाग द्वारा मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई और बताया कि इसमें हाई सेकेंडरी स्कूलों के भी कई छात्र छात्रा पात्र होंगे जो इस योजना का लाभ ले सकेंगे। इसलिए स्कूल के माध्यम से भी यह जानकारी प्रसारित की जाए।

Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post